जिले में कोरोना के बढ़ते ग्राफ़ को देख प्रशासन हुआ सख़्त, कलेक्टर ने जारी किये निर्देश

कोरिया(khabar warrior)- जिले में कोविड-19 कोरोना संक्रमण के बढते ग्राफ़ को देख जिला प्रशासन ने एतिहातन कदम उठाना शुरू कर दिया है। कलेक्टर कोरिया एसएन राठौर ने इसके लिये सभी अनुभागों के एसडीएम , स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन को समुचित दिशा निर्देश जारी किये हैं। कलेक्टर एस एन राठौर के निर्देश पर जिले के सभी अनुविभागों में प्रशासनिक टीम के द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए घूमते पाये गये लोगों को लगातार समझाइश दी जा रही व कार्यवाही की जा रही है।

दुकानों, मुख्य मार्गो एवं चौक चौराहों पर मास्क लगाकर नहीं आने वाले लोगों पर चालानी कार्यवाही की जाएगी। उनके द्वारा मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को कोरोना वायरस की गंभीरता को समझाते हुए मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, साबुन या सेनेटाइजर से हाथों को बार-बार साफ करने की समझाईश दी जा रही है।

विदित हो कि गत दिनों जिला जेल बैकुंठपुर में 25 व मनेंद्रगढ़ के एक निजी स्कूल में शिक्षिका सहित 6 छात्र व एक छात्रा कोरोना पाजेटिव्ह मिले हैं। बुधवार को भी बरबसपुर में 10 व लेदरी में 01 कोरोना पाजेटिव्ह पाए गए हैं। कोरिया जिला मुख्यालय के अलावा मनेन्द्रगढ़ में भी कोरोना के बढ़ते मामले को गम्भीरता से लेते हुए राज्य शासन के निर्देशानुसार व जिला प्रशासन के निर्देश पर कार्यवाही जारी है।

गुरुवार को एसडीएम मनेन्द्रगढ़ नयनतारा सिंह तोमर के नेतृत्व में प्रशासनिक , नगरपालिका व पुलिस की टीम उतरी सड़क पर उतरी। टीम के द्वारा बिना मास्क घूमते पाये जाने वालों पर जुर्माना व समझाईश की कार्यवाही जारी है। इस अभियान में तहसीलदार व सीएमओ मनेन्द्रगढ़ सहित प्रशासनिक अमला शामिल था।

बॉर्डर में बनाये जाएंगे चेक प्वाइंट्स, होगी थर्मल स्क्रीनिंग:- नयनतारा सिंह तोमर, एसडीएम मनेंद्रगढ़

इस सम्बंध में मनेंद्रगढ़ एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने बताया कि हाट-बाजार व मुख्य मार्गों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही राज्य शासन व कलेक्टर कोरिया एसएन राठौर के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक प्वाइंटस बनाये जा रहे हैं। जहां तीन शिफ़्ट में राजस्व, स्वास्थ्य व पुलिस प्रशासन की टीमें तैनात रहेंगी। इन चेक प्वाईंट्स में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी तथा पूरी जानकारी के साथ रजिस्टर को भी अद्यतन किया जायेगा।