मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते समय भावुक हुई मधु बेलचंदन: मुख्यमंत्री की आंखें भी हुईं नम

रायपुर(khabar warrior)- आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आंखों उस वक्त नम हो गई, जब मधु बेलचंदन पति की मृत्यु के बाद शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला रावा में सहायक ग्रेड 3 के पद पर एक माह के भीतर अनुकंपा में नौकरी मिलने पर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भावुक होकर रो पड़ी। दरअसल गत 5 मई को उनके पति सतीश कुमार बेलचंदन जो कि पूर्व माध्यमिक शाला आमदी में बतौर वर्ग 2 शिक्षक पदस्थ थे उनकी कोरोना से मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उन्होंने आवेदन दिया और उस पर तुरंत और संवेदनशीलता से कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग में उन्हें 3 जून को अनुकंपा नियुक्ति मिली। इस अनुकंपा नियुक्ति को वे अपने परिवार के जीविकोपार्जन का बहुत बड़ा सहारा मानती हैं। क्योंकि पति की मृत्यु के बाद परिवार में उनकी बुजुर्ग सास, दो बच्चे हैं जिनका जिम्मा अब मधु के कंधे में है।

ऐसे में अनुकंपा नियुक्ति भरण पोषण में सहयोग करेगी। धमतरी जिले में विभिन्न विकास कार्याें के लोकार्पण और भूमिपूजन के वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभार मधु ने व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी की संवेदनशीलता की बदौलत कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मृत शासकीय सेवक के परिजनों को राहत पहुंचाने प्रदेश में अनुकंपा नियुक्ति के नियम को शिथिल करते हुए नौकरी देने का निर्णय लिया गया है। नतीजन उन्हें भी अनुकम्पा नियुक्ति मिली, आज वे भी पति के स्वर्गवास के बाद खुद को आर्थिक रूप से बेसहारा नहीं मान रही हैं।