राजधानी के इस अस्पताल में पहुंची स्पूतनिक वैक्सीन की 1200 डोज, टीका लगवाने ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन

रायपुर(khabar warrior)- प्रदेश वासियों को स्पूतनिक वैक्सीन को लेकर इंतजार था, लेकिन वो इंतजार अब खत्म होता दिख रहा है। राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित एमएमआई नारायणा अस्पताल में स्पूतनिक वैक्सीन की 1200 टीका पहुंचने की बात सामने आ रही है और इसे लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के लाखों लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है। ज्यादातर लोगों को इंतेजार था कि रूस कि कोरोना वैक्सीन यानी स्पूतनिक का इंतजार था, जो अब खत्म हो गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित एमएमआई नारायणा अस्पताल में ये टीका पहुंच गया है और इसे लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार स्पूतनिक वैक्सीन की एक खेप 1200 वैक्सीन होने की जानकारी मिली है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। स्पूतनिक वैक्सीन का ये जो वेरियंट है उसके दो टीके लगने है।

ये टीके 25 दिनों के अंदर ही दोनों टीके लगाए जाने है। इसलिए अस्पताल मात्र 600 लोगों के ही रजिस्ट्रेशन करेंगे और संभवत: ये वैक्सीन बुधवार या गुरुवार से लगने शुरू हो जाएंगे। हालांकि अस्पताल में इसके अलावा कोविशिल्ड और को-वैक्सीन दोनों भी मौजूद है।

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक जिन लोगों को स्पूतनिक का वैक्सीन लगवाना है उन्हें गूगल फार्म रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद उन्हें अस्पताल प्रबंधन द्वारा ये जानकारी दी जाएगी कि उन्हें वैक्सीन कब लगाया जाएगा।