शहर

जिला प्रशासन व काग्रेंस नेताओं की मध्यस्था और आश्वसान के बाद युवा कांग्रसियों ने रद्द की पदयात्रा

दुर्ग (खबर वारियर) जिला युवा काग्रेंस सचिव धर्मेश देशमुख के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों के द्वारा लगातार शिकायतों के बावजूद गौण खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन करने वालों पर जिला प्रशासन द्वारा अब तक कोई कार्यवाई नहीं करने से नाराज कांग्रेसियों द्वारा जिला प्रशासन के खिलाफ जनजागरण पदयात्रा निकालने का निर्णय लिया गया था, जिसे आखिरकार प्रशासन व काग्रेंस नेताओं की मध्यस्था और आश्वसान के बाद युवा कांग्रसियों ने रद्द कर दिया।

प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर और युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव जयंत देशमुख के आश्वसन  पश्चात युवा कांग्रेसीयों ने आज पुलगांव चौक स्थित मिनीमाता के मुर्ती से लेकर संभागायुक्त कार्यालय दुर्ग तक होने वाली पदयात्रा को रद्द कर दिया।

विगत 10 फरवरी 2022 को युवा कांग्रेसियों के द्वारा बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय में इकट्ठा होकर जिले में चल रहे अवैध मुरुम खनन और परीवहन पर रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा जब इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई तो इससे नाराज होकर युवा कांग्रेसी कार्याकर्ताओं ने जिला प्रशासन के खिलाफ 24 फरवरी को पुलगांव चौक स्थिक मिनीमाता चौक से लेकर संभागायुक्त कार्यालय तक जनजागरण पद यात्रा निकालने की घोषणा की थी।

आज दिनांक 24-02-2022 को जिला युवा काग्रेंस के सचिव धर्मेश देशमुख के नेतृत्व में  लगभग हजारों की संख्या में युवा कांग्रेसी दुर्ग स्थित पुलगांव चौक पर इकट्ठा हुए थे। पदयात्रा शुरु होने से पहले ही जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों, सीएसपी संजय ध्रुव , एसडीएम विनय पोयाम , पुलगांव टीआई नरेश पटेल के उपस्थिती में एआईपीसी के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्रकार और प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव जयंत देशमुख के द्वारा युवा कांग्रेसीयों और जिला प्रशासन के बीच मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही करने हेतु मध्यस्था की गई। जिसके बाद युवा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही को लेकर आश्वस्त हुए और पदयात्रा को वही स्थगित कर दिया।

दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में निर्माणाधिन प्रमुख तीन सड़क में अवैध रूप से मुरुम खनन कर खपाया जा रहा है। मेसर्स किरण बिल्डकॉन के द्वारा बनाए जा रहे दुर्ग के पुलगांव नाका से अंजोरा तक फोरलेन मार्ग, दुर्ग के नेहरू नगर चौक से राजेन्द्र पार्क गंजपारा मिनीमाता चौक मार्ग चौड़ीकरण, दुर्ग के पुलगांव चौक से लेकर ग्राम अंडा तक की बनाई जा रही है, फोरलेन सड़क मे ठेकेदार के द्वारा अवैध तरीके से मुरुम चोरी कर खपाया जा रहा है। ठेकेदार के द्वारा न सिर्फ दुर्ग जिले के गांवों में अवैध खनन किया जा रहा है बल्कि सीमावर्ती जिले बालोद और राजनांदगांव के गांवों के किसानों को डरा धमाकर 50 एकड़ से ज्यादा के कृषि भूमि को भी खोद दिया गया।

जिले व जिले के आसपास लगातार चल रहे इस अवैध खनन के खिलाफ ग्रामीणों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा जिला प्रशासन के पास अनेकों बार पूर्व में भी शिकायत की गई थी। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा इस मामले में जब कोई कार्यवाही नहीं की तब जिला युवा काग्रेंस के सचिव धर्मेश देशमुख के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों के द्वारा आज जिला प्रशासन के खिलाफ जनजागरण पदयात्रा निकाला जाना था।

जनजागरण पदयात्रा कार्यक्रम में अशोक मिश्रा सचिव जिला युवा कांग्रेस, अखिलेश जोशी महासचिव भिलाईनगर विधानसभा, आकाश सेन, तुषार गायकवाड़, हेमन्त साहू, देवा चन्द्राकर, दीपांशु यादव, यशवंत देशमुख, कमल नारायण देशमुख, किशोर निषाद, चंद्रशेखर, महेश यादव, टिक्कम भास्कर, गुलशन शर्मा, विशाल घुववारे, लाला सिन्हा और बड़ी संख्या में कांग्रसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button