“भूपेश है तो भरोसा है”: निःशुल्क कोरोना टीकाकरण की बात कहकर सीएम बघेल ने फिर किया चरितार्थ – विकास तिवारी

रायपुर(khabar warrior)-  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेशवासियों को फ्री में कोरोना महामारी के निःशुल्क टीकाकरण का पूरे प्रदेश की जनता ने स्वागत किया है, केंद्र की मोदी सरकार को जल्द ही यह स्पष्ट करना चाहिए कि वह छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ की जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने के लिए तैयार है कि नहीं।

जहां एक ओर कोरोना महामारी के समय पूरे देश में आर्थिक मंदी छाई थी वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश ना केवल कोरोना संकट से उबरा वरन आर्थिक मोर्चे पर भी जल्द उबरने में सफल रहा पूरे देश में जहां एक ओर बेरोजगारी ने पैर पसारे वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ राज्य में रोजगार दर में वृद्धि पाई गई ।

अब जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फ्री कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की बात की है इसको लेकर प्रदेश में हर्ष व्याप्त है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से सवाल करते हुए पूछा है कि भाजपा नेताओं को यह बताना चाहिए कि उन्हें कोवैक्स की खुराक चाहिये या कोविशिल्ड की खुराक चाहिये। कोवैक्स जो कि तीसरे ट्रायल से गुजरा नहीं है और अन्य राष्ट्र भी इसे लेने से मना कर दिए हैं इसे कितने भाजपा नेता लगवाना चाहेंगे यह बात भी प्रदेश की जनता भाजपा नेताओं से जानना चाहती है। पूर्व मुख्यमंत्री को यह भी बताना चाहिए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई मांग कि प्रदेश की जनता को निःशुल्क कोरोना टीका लगवाने की बात कही है उसका समर्थन वह करते हैं कि नहीं और अगर करते है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रदेश की पौने तीन करोड़ की जनता के लिये तत्काल निःशुल्क कोरोना टीका की मांग करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की निःशुल्क कोरोना टीकाकरण की घोषणा कर के जनता के हित के लिये पुरी दुनिया मे नजीर प्रस्तुत किया है और इस संकट की घड़ी प्रदेश की जनता को कोरोना वैक्सीन लग जायेगा तो वह अपना जीवन यापन सामान्य रूप से चला पायेंगे।

भारतीय जनता पार्टी को इस पुनीत कार्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का साथ देना चाहिये और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल पौने तीन करोड़ कोरोना टीके की निःशुल्क खुराक छत्तीसगढ़ राज्य को आबंटित करने के लिये पत्र लिखने चाहिये।